Business News

Toyota Fortuner को पटकनी देने भारत में आ रही है Ford Endeavour, जानिए कब होगी लॉन्च

सभी कार निर्माता कंपनियों और Toyota Fortuner को पटकनी देने के लिए फोर्ड एक बार फिर से भारत में Ford Endeavour लॉन्च करने जा रहा है यह गाड़ी 2025 तक आने की संभावना है

भारत की जानी-मानी गाड़ी Toyota Fortuner को पटकनी देने के लिए एक बार फिर से Ford Endeavour भारतीय बाजार में आने जा रही है जैसा कि आपको पता है. भारत में Ford Endeavour का काफी दबदबा रहा है. आज भी फोर्ड की एंडेवर के काफी ज्यादा लवर भारत में देखने के लिए मिलते हैं. सिर्फ इसी गाड़ी ने टोयोटा फॉर्च्यूनर का सही तौर मुकाबला किया है.

लेकिन कुछ बजह ऐसी थी जिसकी वजह से फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour) भारत में इतना कुछ नहीं कर पाई. भारत से फोर्ड के जाने के बाद उन लोगों को काफी झटका मिला जो फोर्ड की गाड़ी को पहले से ही इस्तेमाल कर रहे थे. लेकिन भारत से जाने के बाद भी Ford ने अपने ग्राहकों के लिए गाड़ियों के सर्विस का पूरा इंतजाम कर रखा था. फोर्ड की गाड़ीयों की सर्विस कंपनी के जाने के बाद भी पहले की ही तरह ही होती रही. लेकिन अब फोर्ड में अपनी नई एंडेवर का पेटेंट रजिस्टर्ड कराया है इसके बाद फोर्ड के लवर्स काफी ज्यादा खुश है.

New Ford Endeavour Interior

New Ford Endeavour 2025

भारत मे New Ford Endeavour को CBU रूट से लाया जाएगा. इस बार भारत में इस गाड़ी का फूल लोडेड वर्जन देखने को मिलेगा. जो गाड़ी ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए मौजद है वही एंडेवर भारत मे भी देखने के लिए मिलेगी. नई Ford Endeavour की कीमत भी इस बार ग्राहकों को नही रोक पाएगी. इस गाड़ी का मुकाबला सबसे ज्यादा Toyota Fortuner से होगा.

Toyota Fortuner से ज्यादा बहुत ज्यादा प्रीमियम होगी New Ford Endeavour

Ford की Endeavour पहले भी हर मामले में फार्च्यूनर (Toyota Fortuner) से प्रीमियम थी लेकिन इस बार यह 1 करोड़ की कीमत बाली गाड़ियों को फीचर्स के मामले में कड़ी टक्कर देने बाली है. इस नई एंडेवर में ऐसे लक्सरी फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे जो 1 करोड़ से भी ज्यादा की कीमत बाली गाड़ियों में देखने के लिए मिलतें हैं.

Toyota Fortuner से भी ज्यादा पॉवरफुल होगी New Endeavour

New Ford Endeavour Engine की बात करें तो फोर्ड एंडेवर को ग्लोबल मार्केट में एवरेस्ट के नाम से बेचा जाता है. अगर एवरेस्ट बाले इंजन की बात करें तो इसमें 2 डीजल इंजन ऑप्शन मिलतें है. पहला इंजन 2.0 लीटर का है जिसमे 200 हॉर्सपावर और 500Nm का टॉर्क मिलता है. और दूसरा इंजन 3.0 लीटर का V6 इंजन मिलता है जिसमे 243 हॉर्सपावर और 600 Nm का टॉर्क मिलता है. अगर यह दोनों इंजन भारत मे आ जायेगा तो Fortuner दूर दूर तक इससे मुकाबला नही कर पायेगी.

New Ford Endeavour Interior

New Ford Endeavour के इंटीरियर की बात करें तो इन गाड़ी में एक बड़ी डिजिटल स्क्रीन और एक पोट्रेटे टचस्क्रीन मिलती है साथ मे एक बड़ा पेनारोमिक सनरूफ, पावर सीट, ADAS, वेन्टीलेटेड सीट के साथ साथ बहुत सारे लक्सरी फीचर्स मिलेंगे.

New Ford Endeavour Interior

New Ford Endeavour Launch Date

कंपनी ने अभी हालहि में इस गाड़ी के पेटेंट को भारत मे रजिस्टर कराया है. उम्मीद यह है कि इस गाड़ी को 2025 तक लांच होने की उम्मीद है. अगर कीमत की बात करें तो यह गाड़ी 55 लाख एक्सशोरूम से शुरू होकर 65 लाख एक्सशोरूम की कीमत पर भारत मे लांच हो सकती है. अधिक जानकारी के लिए आप फोर्ड इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट को भी चेक कर सकते हैं.

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!